आईएमडी ने भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया

आईएमडी ने भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, बिहार उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। रविवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी करते हुए पूरे भारत में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम एजेंसी ने अपने बुलेटिन में कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्‍की से भारी बारिश के आसार है। वहीं, इसके अलावा 8 और 9 अगस्त को उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि मध्य भारत में रविवार को पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर हल्की से भारी वर्षा होने की संभावना है।

पूर्वी भारत की बात करें तो मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि 6 से 8 अगस्त तक पश्चिम बंगाल में और 6 से 9 अगस्त तक सिक्किम में हल्की से व्यापक वर्षा होगी।

पूर्वोत्तर भारत के लिए आईएमडी ने कहा है कि अगले पांच दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

रविवार से 7 अगस्त तक मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम एजेंसी के अनुसार, पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों के दौरान कम बारिश होने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एमकेएस

E-Magazine