अफ्रीकी चैम्पियनशिप में चमके इजिप्ट के निशानेबाज

अफ्रीकी चैम्पियनशिप में चमके इजिप्ट के निशानेबाज

काहिरा, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजिप्ट के निशानेबाजों ने चल रही 16वीं अफ्रीकी शूटिंग चैंपियनशिप के दौरान 50 मीटर 3-पोजीशन प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण पदक के साथ अपना दबदबा बनाया।

पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन के फाइनल में इजिप्ट ने इब्राहिम कोरायीम के साथ स्वर्ण पदक जीता और पेरिस 2024 के लिए ओलंपिक बर्थ बुक किया। उनके टीम के साथी मैगडी हाफ़िज़ और मुस्तफ़ा कोडौस ने क्रमशः रजत और कांस्य हासिल किया।

इब्राहिम ने फाइनल के बाद शिन्हुआ को बताया, “पेरिस 2024 के लिए टिकट सुरक्षित करना एक खास एहसास है। यह उपलब्धि वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद साकार हुआ सपना है।”

रविवार को इजिप्ट की निशानेबाज अलज़हरा शाबान ने महिलाओं की 50 राइफल 3 पोजीशन में स्वर्ण पदक जीता, उसके बाद केन्या की प्रिसिला एमबीरू और मिस्र की हादिर मेखिमर ने स्वर्ण पदक जीता।

इजिप्ट ने अब तक 18 स्वर्ण सहित कुल 34 पदक हासिल किए हैं, जो चैंपियनशिप की पदक तालिका में शीर्ष पर है।

इजिप्ट और अफ्रीकी शूटिंग महासंघों के प्रमुख हेज़ेम होस्नी ने कहा कि इजिप्ट वर्तमान में शूटिंग खेलों में अफ्रीका और अरब दुनिया का नेतृत्व कर रहा है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने के लिए सही रास्ते पर है।

1 से 10 अक्टूबर तक काहिरा के इजिप्ट अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक शहर में आयोजित 16वीं अफ्रीकी शूटिंग चैंपियनशिप ने 15 अफ्रीकी देशों के 250 से अधिक निशानेबाजों को आकर्षित किया है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine